SrijanGatha

साहित्य, संस्कृति व भाषा का अन्तरराष्ट्रीय मंच



टना । बिहार दिवस समारोह में बॉलीवुड की मशहूर गायिका सुनिधि चौहान पटना आएंगी। गांधी मैदान में 22 मार्च को उनकी सुरीली आवाज का लोग आनंद उठाएंगे। मुख्य मंच पर उनका कार्यक्रम होगा।

खबर के मुताबिक 22, 23 और 24 को बिहार दिवस का मुख्य समारोह गांधी मैदान में होना है। इसके अतिरिक्त श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में शास्त्रीय संगीत होगा। आयोजन की तैयारी अंतिम चरण में है।

मिली जानकारी के मुताबिक २३ मार्च को मुख्य मंच पर प्रसिद्ध गायिका मालिनी अवस्थी अपनी आवाज़ का जादू बिखेरेंगी और २४ को मुख्य मंच पर ही बॉलीवुड गायिका आकृति कक्कर गीतों की प्रस्तुति देंगी।

इसके साथ ही 24 मार्च को राजन-साजन मिश्रा का कार्यक्रम पटना के कृष्ण मेमोरियल हॉल में होगा। 23 को इसी इसी हॉल बेगम परवीन सुल्ताना का गायन होगा। गांधी मैदान में व्यंजन मेला का भी आयोजन होगा। इसमें मुख्य रूप से बिहार के चर्चित व्यंजन का आनंद लोग ले सकेंगे।

शनिवार को शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव आरके महाजन की अध्यक्षता में हुई बैठक में बिहार दिवस की तैयारी का जायजा लिया गया। बिहार शिक्षा परियोजना परिषद के निदेशक संजय सिंह ने कहा कि बिहार दिवस को लेकर गांधी मैदान की साज-सज्जा का काम शुरू हो गया है। बैठक में पटना प्रमंडल के आयुक्त आनंद किशोर और विभाग के सचित जितेंद्र श्रीवास्तव भी उपस्थित थे।